Categories
Beauty Tips

गोरे होने के 5 घरेलू उपाय हिंदी में । Gore Hone Ke Liye 5 Gharelu Upay

दोस्तों आपको पता ही है कि आजकल गोरे और Handsome लोगों को कितना महत्व दिया जाता है?, तो इस Post में हम गोरे होने के कुछ शानदार घरेलू उपाय बताएंगे जिसकी सहायता से आप गोरे हो जाएंगे। यह बताए गए तरीकों से आपको ज्यादा पैसे खर्च भी नहीं करने पढ़ेंगे।

Gore Hone ka Gharelu Tarika In Hindi

जीवन में आपको ये अनुभव हुए ही होगा कि एक गोरा इंसान कहीं भी जाता है, तो सबकी आंखे उसपर गड़ी रहती है। गोरे लोगों के साथ अन्य लोग बात करने को तरसते हैं उनसे बात करना चाहते हैं, उनके करीब रहना चाहते हैं, आज का दौर ऐसा है कि हर कोई गोरा और खूबसूरत होना चाहता है चाहे वह लड़का हो या लड़की।

लड़कों के लिए तो एक पल को गोरा होना इतना ज्यादा महत्व नहीं रखता, लेकिन अगर लड़कियों की बात करें तो उनको बहुत ज्यादा फर्क पड़ता है, क्योंकि हमारा समाज ही ऐसा है कि, लोग गोरे लोगों को अधिक पसंद करता है।

देखिए गोरा होना अच्छी बात है, लेकिन अगर आप काले या सांवले भी है तो आपकी अच्छी personality हो सकते हैं, आप लोगो के चहेते बन सकते हैं। काला या सांवले होना कोई अभिशाप नहीं है। बस समाज को जरूरत है तो अपने नजरिए बदलने की।

गोरे और खूबसूरत होने के फायदे (Benefits Of Being Blonde and beautiful )

लोगों का Attraction – आज कल लोग गोरे लोगों को अधिक पसंद करते है,वे लोग हमेशा नज़रों के सामने रहते हैं। जो कोई भी गोरे और सुंदर लड़कों या लड़कियों को देखते हैं, तो वे लोग गोरे लड़कों/ लड़कियों के उपर फिदा हो जाते हैं।

Confident बढ़ता है – अगर आप एक गोरे व्यक्ति हैं आप अंदर से एक कॉन्फिडेंट लगते हैं। और लोगों के सामने आप एक कॉन्फिडेंट बंदा लगते हैं। और आपको भी पता होगा कि सभी लोग कॉन्फिडेंट लोगो को पसंद करते हैं।

शादी के समय कोई परेशानी नहीं होती है – शादी के लिए लोग आजकल गोरे और खूबसूरत लोगो की तलाश में रहते हैं। सभी लोग ऐसे इंसान से शादी करना चाहते हैं जो कि गोरा ता खूबसूरत है।

अगर आप एक लड़का हैं तो फिर तो आपके लिए लिए चलने वाली बात है, लेकिन अगर आप एक लड़की हैं, तो फिर गोरा होना आपके लिए जैसे की जरूरी हो जाता है। जो कि एक अच्छी बात नहीं है। लोगो को इंसान की सकल के साथ उसके मन और दिल को भी देखना चाहिए।

लेकिन कुछ भी हो लोग तो सुंदर लड़की या लड़के ही पसंद करते हैं।

आपकी Girlfriend or Boyfriend बन सकती है – अगर आप एक खूबसूरत लड़के या फिर लड़की है कि, लोग आपसे ज्यादा इंप्रेस हो जाएंगे और लोग आपको ज्यादा पसंद करने लगेंगे। लोग आपको girlfriend and boyfriend बनाने के बारे में सोचेंगे। इसलिए हम आपको गोरे होने के घरेलू नुस्खे से परिचय कराना चाहते हैं।

Actor बनने के चांस बढ़ जाते हैं – अगर आपकी स्किन गोरी है खूबसूरत है तो फिर आप एक्टर बन सकते हैं। क्योंकि टीवी सीरियल एक्टिंग में अक्सर वहीं लोगों को लिया जाता है, जो कि एक खूबसूरत और हैंडसम हो। इसलिए गोरा होना या खूबसूरत होना जरूरी हो जाता है।

Best 3GB Ram Mobile Phone Under 10000 In india

गोरे होने के घरेलू नुस्खे/ उपाय ( Gore Hone Ke Upay In Hindi)

गोरे और सुंदर होने के लिए मुल्तानी मिट्टी का उपयोग करें (Use multani mitti to be fair and beautiful) –

गोरे होने के लिए बहुत से लोग मुल्तानी मिट्टी का उपयोग करते हैं, और उनको फायदा भी भी होता है। गोरा होने और अपने स्किन को स्मूथ बनाने के लिए मैंने भी मुल्तानी मिट्टी का उपयोग किया था। और मुझे परिणाम भी मिला था।

मुल्तानी मिट्टी आपको बाजार में मिल जाएगा या फिर ऐसे दुकान पर जहां पूजा का सामना मिलता है। वह आपको मुल्तानी मिट्टी मिल जाएगा। मुल्तानी मिट्टी पैकेट में मिलता है। एक पैकेट मुल्तानी मिट्टी कि कीमत 30-40 रुपए हो सकते हैं। और इतने पैसे आपके बजट में भी होंगे।

विधि – एक छोटे से कटोरे में थोड़ा सा गुलाब जल ले लेना है। और अगर आपके पास गुलाब जल नहीं हो तो पानी भी के सकते हैं। इस पानी में मुल्तानी मिट्टी को इतना डालना है कि वह ज्यादा पतला ना हो और ना ही ज्यादा गाढ़ा हो। आपको अपने हिसाब से एक पेस्ट बना लेना है।

फिर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लेना और इस मुल्तानी मिट्टी के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाना है। और 1 से डेढ़ घंटा सूखने के लिए छोड़ देना चाहिए फिर इसको धो देना चाहिए।

लाभ – गोरा और सुंदर दिखने के लिए बहुत से लोग मुल्तानी मिट्टी का उपयोग करते हैं और उनको फायदा भी होता है। मुल्तानी मिट्टी के उपयोग से आपकी स्किन गोरी और त्वचा मुलायम लगती है, स्मूथ लगती है। आपके त्वचा के अंदर जो भी धूप मिट्टी जमीन होती है उसे मुल्तानी मिट्टी निकाल देता है। और आपको गोरा बना देता है।

सावधानियां – मुल्तानी मिट्टी का पेस्ट बनाते समय आपको ध्यान रखना चाहिए कि गुलाब जल या पानी की मात्रा ज्यादा न डालें अन्यथा पेस्ट ज्यादा पतला हो जाता है।

मुल्तानी मिट्टी का उपयोग हफ्ता में एक बार ही करें। मुल्तानी मिट्टी का उपयोग बार बार करें तो  आपका चेहरा लाल हो सकता है।

टमाटर और नींबू के रस के फेसपैक से कैसे गोरे हों (How to get whites with a tomato and lemon facepack?) –

टमाटर और नींबू में विटामिन सी होता है। जो कि इम्यून पॉवर को भी बूस्ट करता है। और आपको स्वस्थ रखता है। जब भी सब्जी बनाने के लिए टमाटर को काटते हैं, तो उसमे से जो रस्सा निकलता है उसे छोटे कटोरी में इकट्ठा कर लें और इसमें नींबू के रस को मिला लें। और रूई कि सहायता है इसको अपने face पर लगाए।

सावधानियां – इसे लगाने से पहले चेक करलें की कहीं आपके चेहरे पर को कटने या जलने का तो घाव नहीं है, अन्यथा यह पेस्ट जलन पैदा कर सकती हैं ।

इस पेस्ट को लगाते समय ध्यान रखें कि यह पेस्ट आपके आंख में ना चला जाए, अन्यथा आपको रोना पड़ सकता है। क्योंकि यह बहुत ज्यादा जलने लगेगा।

चावल के पाउडर और दूध का मिक्स आपको गोरा कर सकती है (A mixture of rice powder and milk can make you blond) –

विधि – चावल का पाउडर और दूध का पेस्ट आपको गोरा बना सकती है। इस पेस्ट को बनाने के लिए आप चावल को एकदम बारीक पीस लें। और इसमें जरूरत के अनुसार कच्चा दूध को मिला लें। और इसे अपने चेहरे में लगभग 1 घंटे तक लगा के रखें । इसके बाद इसे धो लें। इससे आप आप गोरे होने लगेंगे। अगर आपको जल्दी गोरेपन चाहिए तो फिर आप इस पेस्ट को 2-3 हफ्ते तक उपयोग कर सकते हैं। उसके बाद आप निश्चित रूप से गोरे हो सकते हैं।

लाभ – चावल के पाउडर में aminobenzoic एसिड होता है, जो आपकी त्वचा के लिए लाभदायक होता है। और चावल का पाउडर आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करता है। आपकी त्वचा को गोरे करने का यह घरेलू उपाय है । गोरे होने के लिए इसका उपयोग जरूर करें । इसके उपयोग से आप कुछ ही दिनों में गोरे हो जाएंगे।

गोरा बनने के लिए एलो वेरा का उपयोग करें ( Use aloe vera to become blonde) –

एलो वेरा से गोरे होने का तरीका, गोरा होने का उपाय

एलो वेरा आपको गोरा बनाने के लिए एक घरेलू और प्राकृतिक तरीके है। इसका इस्तेमाल करके आप अपने फेस और पूरे शरीर को गोरा बना सकते हैं। एलो वेरा पर आप विश्वास कर सकते हैं। एलो वेरा का उपयोग करने से आपको कोई रिएक्शन भी नहीं होता है। एलो वेरा प्राकृतिक औषधि है। एलो वेरा को आप अपने घर पर भी लगा सकते हैं। एलो वेरा का बहुत कम जगह पर भी लगाया जा सकता है। अगर आप चाहे तो एलो वेरा को गमले या पॉट में भी लगा सकते हैं।

विधि – अगर आप एलो वेरा को गमले में लगाते हैं, तो फिर आप एलो वेरा को तोड लीजिए। एलो वेरा को तोड़ने के बाद उसको थोड़ा सा दबाने से उसमे चिपचिपा पदार्थ निकलता है। उसको निकाल कर आप चेहरे पर लगाए, और पूरे चेहरे को लगभग 30 मिनट तक मसाज करें। मसाज करने के बाद उसे सूखने के लिए छोड़ दे। सुख जाने के बाद इसे पानी की सहायता से धो लें ।

लाभ – एलो वेरा आपको गोरा बनाने की एक घरेलू तरीका है। एलो वेरा में anthraquinone कंपाउंड होता है, जो आपके ऊपरी ख़राब सतह को निकाल कर आपकी गोरी त्वचा को बाहर निकालता है। और आपको गोरा बनाती है।

खीरा और नींबू के माध्यम से गोरा होने का घरेलू नुस्खा (Homemade recipe for being beautiful and blonde with cucumber and lemon) –

विधि – खीरे का रस को निकाल कर उसमे नींबू के कुछ बूंदे मिलना है। और इसमें रूई की सहायता से अपने चेहरे पर लगाना है, और अगर आप चाहे ती शरीर के अन्य हिस्सों पर भी लगा सकते हो। इसे करीब 45 मिनट तक लगा के रखने के बाद इसे धो लें।

लाभ – आपको पता है कि खीरा खाना कितना लाभ दायक है, यह आपके शरीर में पानी की पूर्ति कर देता है। खीरा में एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो आपके जीवन के लिए बहुत जरूरी होता है। खीरा और नींबू का पेस्ट लगाने से आप गोरे और सुंदर हो जाएंगे।

खीरा के उपयोग से आपके कालेपन का खात्मा हो जाएगा । और आप गोरे दिखने लगेंगे। इसके उपयोग करने के बाद आप पाएंगे कि आपकी स्किन गोरी हो गई। और आपकी स्किन कोमल भी हो गई है।

सावधानियां – खीरे और नींबू के पेस्ट का उपयोग करने से आप गोरे हो जाएंगे, और सुंदर दिखने लगेंगे। आपको पता ही है कि खीरा आपको सर्दी दे सकता है, इसलिए आप ठंड के महीने में ना करें। और नींबू का उपयोग भी जरूरत के हिसाब से ही करें, अधिक ना करे।

परिणाम (Conclusion)

इस पोस्ट में हमने पढ़ा कि, 5 ऐसे घरेलू तरीके जिनका उपयोग करके आप सुंदर और गोरे बन सकते हैं। उपयोग बताए गए सारे तरीकों का उपयोग करने से आप गोरे हो सकते हैं। 

लेकिन दोस्तों मै आपको बता देना चाहूंगा कि, दुनिया में  सिर्फ गोरे लोगों को ही पसंद किया जाता है ऐसा नहीं है। इस दुनिया अच्छे लोगों की ज्यादा कदर है। इसलिए प्रयास कीजिए की आप एक अच्छे व्यक्ति बन जाए।

सिर्फ गोरा और सुंदर बनना काफी नहीं है, बल्कि आपको एक सफलतम व्यक्ति भी बनना पड़ेगा। तभी लोग आपको पसंद करेंगे। और आपको सभी लोगों के बीच एक उचित स्थान देंगे।

Best 4g Mobile Phone Under 5000 In India

अगर आप एक सफलतम इंसान बन जाते हैं, तो फिर फर्क नहीं पड़ता कि आप गोरे हैं, या फिर काले है, आपको लॉग पसंद करेंगे। नोट:- ऊपर बताए गोरे होने के तरीकों का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से परामर्श जरूर लीजिए, धन्यवाद।

4 replies on “गोरे होने के 5 घरेलू उपाय हिंदी में । Gore Hone Ke Liye 5 Gharelu Upay”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *