नई भर्ती तथा चल रही भर्ती पर वित्त विभाग का नया आदेश।

Advertisement

कल अर्थात 02/06/2020 को वित्त विभाग ने एक आदेश जारी किया है जिसमें बताया गया है कि छत्तीसगढ़ में पहले से चल रही भर्ती पर रोक नहीं लगाया जा रहा है परंतु विभाग भर्ती करने से पूर्व वित्त विभाग से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। तथा छत्तीसगढ़ की आर्थिक स्थिति को देखते हुए नई भर्ती के आसार अभी देखने को नहीं मिल रही हैं , कारण है कोरोना वायरस।

इस आदेश में पदोन्नति पर भी सूचना दी गई है कि पदोन्नति की प्रक्रिया पर रोक नहीं लगाया जा रहा है परन्तु पदोन्नति के बाद भी किसी को स्थानांतरण नहीं किया जाएगा। जो व्यक्ति जिस जगह पर है उसे वहीं अपग्रेड कर दिया जाएगा।

और अधिक खर्च से बचने के लिए छत्तीसगढ़ में शासन के अधिकारियों द्वारा यात्रा के खर्च में कटौती कर रही है उन्हें अपने पैसों है यात्रा खर्च का भुगतान करना होगा।

आगे इस आदेश में बताया गया है कि सत्र 2020-21 में नए वाहन क्रय करने पर प्रतिबंध रहेगा । तथा अत्यावश्यक वाहन की करिदी करने के लिए वित्त विभाग से अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

तथा इस आदेश के अनुसार यदि संभव हो तो जरूरी बैठक या सेमिनार का आयोजन किया जाएगा अन्यथा बेकार बैठक या सेमिनार किसी भी विभाग द्वारा आयोजित नहीं किया जाएगा।

Advertisement

Leave a Comment