Categories
Uncategorized छत्तीसगढ़ शिक्षा

छत्तीसगढ़ PET, PPT, PAT, PRE. B. ED, PRE. D. ED, आदि प्रवेश परीक्षाएं कब होंगी।

आपको पता है कि Corona के कारण शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से बाधित हुई है। कहीं बच्चों के परीक्षाएं रुकी हुई है तो कहीं प्रवेश परीक्षा के रास्ते में Corona रोड़ा बनकर खड़ा है।

Advertisement
Cgbse Entrance Exam Result 2020

स्कूल और कॉलेज के बच्चों की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है। बच्चो की परीक्षाएं ही रुकी हुई है तो आगे किसी दूसरे कक्षा में प्रवेश लेने का तो सवाल ही नहीं उठता। इसलिए व्यापम प्रवेश परीक्षाओं की Exact Date बताने से बचना चाहती है।

लेकिन छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने प्रवेश परीक्षाएं की संभावित दिनांक बता दिया है। व्यापम का कहना है कि प्रवेश परीक्षा से ज्यादा महत्वूर्ण छात्रों का स्वास्थ्य है । इसलिए अभी प्रवेश परीक्षाओं के सिर्फ संभावित दिनांक ही बताइए जा सकते हैं।

10 जून के बाद होंगी प्रवेश परीक्षा

व्यापम ने प्रवेश परीक्षा पर चुप्पी तोड़ते हुए बताया है कि 10 जून के बाद से सभी प्रवेश परीक्षा आयोजित किया हा सकता है। गौरतलब है कि इस साल प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कम आए हैं। इसके चलते कुछ प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि भी बढ़ाई गई है।

अतः नई प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों को बता दिया जाए कि PPT, PET, PAT, PRE B. ED. , PRE. D. ED. तथा समस्त प्रवेश परीक्षा 10 जून के बाद से आयोजित होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *