छत्तीसगढ़ में 172 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

Advertisement

जहां एक ओर देश corona से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर लगातार डॉक्टरों द्वारा इस्तीफा दिया जा रहा है। रायगढ़ रायपुर और बिलासपुर से कुल 172 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा।

आपको बता दें कि कल अर्थात गुरुवार को बिलासपुर सिम्स के 92 डॉक्टरों द्वारा इस्तीफा दिया जा चुका है। तथा रायगढ़ लखीराम अग्रवाल मेडिकल कॉलेज के 45 जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को इस्तीफा पेश किया गया । और रायपुर से भी 35 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है।

इस्तीफा देने की वजह –

डॉक्टरों से जब इस्तीफा दिन की वजह पूछी गई तब डॉक्टरों ने बताया की हॉस्पिटल में डॉक्टर्स अपनी जान जोखिम में डालकर डयूटी दे रहे हैं परन्तु उनके लिए किसी भी प्रकार की सुरक्षा नहीं को जा रही है। उन्हें जरूरत के हिसाब से सुरक्षा कि मुहैया नहीं कराया जा रहा है। बार बार शिकायत करने के बावजूद भी उच्च अधिकरियों द्वारा उनके शिकायतों पर नजर नहीं डाली जा रही है।

डॉक्टरों ने इस्तीफा देने का एक अन्य महत्वपूर्ण कारण भी बताया है कि 2 महिने से उन्हें वेतन नहीं दिया गया है। जिससे नाराज होकर डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया।

एक ओर जहां शिक्षकों को घर बैठे वेतन दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर अपनी जान को जोखिम में डालकर तथा घर से दूर रहकर ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों की जिम्मेदारी उठाने की ओर सरकार की पहल ही नहीं हो रही है, ये कैसा न्याय है? डॉक्टर्स को इस संसार में भगवान मना जाता है उनकी ही सुरक्षा पर कानून की दृष्टि ही नहीं पड़ रही है।

दिल्ली के हॉस्पिटल का भी हाल बुरा है


आपको बता दें कि सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही नहीं बल्कि दिल्ली सहित पूरे भारत के डाक्टरों से ये शिकायत सुनने को मिल रहा है कि डाक्टरों को ना ही उचित सुरक्षा कि प्रदान किया जा राह है और ना ही वेतन दिया जा राह है। फिर भी दो डॉक्टर्स काम करने पर मजबूत हैं।

Advertisement

Leave a Comment